Breaking Newsदेश-विदेश

चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं: प्रियंका गांधी 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैं भी चौकीदार कैंपेन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं.

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किसानों के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैं भी चौकीदार कैंपेन पर तंज कसे. प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को बकाया नहीं मिलने संबंधी एक ख़बर ट्विटर पर साझा किया.

उन्होंने कहा, ”गन्ना किसानों के परिवार दिनरात मेहनत करते हैं. मगर उप्र सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती. किसानों का 10000 करोड़ बकाया मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल सबकुछ ठप्प हो जाता है. यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं.”

ध्यान रहे कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील में घोटाले का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ‘चौकीदार चोर है’ जैसे नारे लगवाते रहे हैं. इसी के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन शुरू किया था.

प्रियंका गांधी के ट्वीट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”हमारी सरकार जब से सत्ता में आई है हमने लंबित 57,800 करोड़ का गन्ना बकाया भुगतान किया है. ये रकम कई राज्यों के बजट से भी ज्यादा है. पिछली सपा-बसपा सरकारों ने गन्ना किसानों के लिए कुछ नहीं किया जिससे किसान भुखमरी का शिकार हो रहा था.”

सीएम योगी ने कहा, ”किसानों के ये ‘तथाकथित’ हितैषी तब कहां थे जब 2012 से 2017 तक किसान भुखमरी की कगार पर था. इनकी नींद अब क्यों खुली है? प्रदेश का गन्ना क्षेत्रफल अब 22 प्रतिशत बढ़कर 28 लाख हेक्टेयर हुआ है और बंद पड़ी कई चीनी मिलों को भी प्रदेश में दोबारा शुरू किया गया है. किसान अब खुशहाल हैं.”

उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव में गन्ना किसानों मामला प्रमुख मुद्दों में से एक है. पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी के ट्वीट से स्पष्ट है कि वह सूबे में किसानों के मुद्दे को जोर-शोर से उठाएंगी. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत में किसानों की भूमिका अहम रही है. पार्टी ने कर्जमाफी का दावा किया था. उत्तर प्रदेश के किसानों का आरोप है कि सरकार के तमाम दावों के बावजूद उन्हें भुगतान नहीं किया गया.

प्रियंका गांधी लगातार उत्तर प्रदेश में छोटी-छोटी सभाएं कर रही हैं. उन्होंने पिछले दिनों वाराणसी और इलाहाबाद का दौरा किया था. अब वह 26 मार्च को अयोध्या का दौरा करेंगी. प्रियंका हनुमान गढ़ी का दर्शन करने के अलावा रोड शो और नुक्कड़ सभाएं भी कर सकती हैं. प्रियंका 27 मार्च को बुंदेलखंड और 28 मार्च को बाराबंकी जा सकती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button