खेल दर्शन

Live Ind vs Eng: इंग्लैंड ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाज़ी, हनुमा विहारी को मिला मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ का पांचवां मैच ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। इस टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 27 रन बना लिए हैं। फिलहाल एलिस्टर कुक 17 और कीटन जेनिंग्स 08 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इस सीरीज़ को टीम इंडिया पहले ही गंवा चुकी है, तो ऐसे में ये कोहली एंड कंपनी के पास अपनी साख बचाने का आखिरी मौका है। विराट कोहली की टीम सीरीज का सकारात्मक अंत करना चाहेगी। भारत के लिए 2-3 का नतीजा 1-4 से कहीं बेहतर होगा और टीम टेस्ट जीत के लिए बेताब है।

विहारी को मिली टेस्ट कैप

इस टेस्ट मैच में हनुमा विहारी को मौका मिला है। वो भारत के लिए खेलने वाले 292वें टेस्ट खिलाड़ी बनेंगे। विहारी का भले ही डेब्यू टेस्ट मैच के लिए कैप मिल गई और टीम के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें टेस्ट कैप सौंपी।

भारतीय टीम में हुए दो बदलाव

आखिरी टेस्ट मैच के लिए भारतीय दो बदलाव किए गए हैं। इस मैच में पांड्या की जगह हनुमा विहारी को मौका दिया गया है। वहीं आर अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को अंतिम 11 में चुना गया है।

आखिरी टेस्ट के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

आखिरी टेस्ट के लिए चुनी गई इंग्लिश टीम

एलिस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, सैम कुर्रन, मोइन अली, आदिल राशिद, स्टू्अर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

पिच रिपोर्ट

इस सीरीज की अन्य पिचों की तरह ओवल की पिच भी हरी नजर आ रही थी। साउथैंप्टन में पिच टूटी थी और स्पिनरों को मदद मिली थी। हालांकि यहां पर घास साउथैंप्टन से ज्यादा है और यह साफ-साफ नजर आ रही है।

मौसम रिपोर्ट

यहां पर भी आसमान में बादल छाए हैं। पांच दिन के मैच में एक दिन अच्छी बारिश की संभावना भी है। कुल मिलाकर इंग्लिश कंडीशन के हिसाब से ही गेंदबाजों और बल्लेबाजों को खेलना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button