मनोरंजन

Box Office: मंगलवार को स्त्री ने ख़ूब डराया, दर्शक फिर भी डटे रहे, 5 दिनों में मिले इतने करोड़

मुंबई। शानदार ओपनिंग वीकेंड के बाद राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फ़िल्म ‘स्त्री’ का पहले हफ़्ते में कामयाबी का सफ़र जारी है। यह हॉरर थ्रिलर दर्शकों को ख़ूब पसंद आ रही है, जिसके चलते सिनेमाघरों में लोग डर रहे हैं, लेकिन बाहर निकलकर ख़ूब हंस रहे हैं। फ़िल्म की माउथ पब्लिसिटी ज़बर्दस्त है, जिसके चलते पहले मंगलवार को फ़िल्म ने कलेक्शन की रफ़्तार जारी रखी है।

मंगलवार को स्त्री ने रिलीज़ के पांच दिन पूरे कर लिये और ट्रेड विशेषज्ञों के अनुसार पांचवें दिन (4 अगस्त) स्त्री ने लगभग ₹6.37 करोड़ का कलेक्शन किया है, जिसे मिलाकर फ़िल्म अब ₹48.34 करोड़ पर है। ज़ाहिर है कि फ़िल्म ₹50 करोड़ के अहम पड़ाव से महज़ ₹1.66 करोड़ दूर है, जो आज (बुधवार) हासिल हो जाएगा। आम तौर पर कामकाजी सप्ताह शुरू होने के साथ ही फ़िल्म के कलेक्शन में गिरावट आने लगती है, मगर ‘स्त्री’ दर्शकों को खींच रही है। सोमवार को भी फ़िल्म को कृष्ण जन्माष्टमी की छुट्टी का फ़ायदा मिला और स्त्री ने ₹9.70 करोड़ का कारोबार किया। अमर कौशिक के निर्देशन में बनी ‘स्त्री’ 31 अगस्त को सिनेमाघरों में पहुंची। फ़िल्म ने पहले दिन ₹6.82 करोड़ की शानदार ओपनिंग ली। दूसरे दिन फ़िल्म ने ज़बर्दस्त उछाल लिया और शनिवार को ₹10.87 करोड़ जमा कर लिये। यह बढ़त रिलीज़ के तीसरे दिन यानि रविवार को भी जारी रही और फ़िल्म ने ₹14.38 करोड़ का कलेक्शन किया। इस तरह ओपनिंग वीकेंड में ही स्त्री को ₹32.07 करोड़ मिल गये। स्त्री इस साल के टॉप 10 ओपनिंग वीकेंड कलेक्शंस की लिस्ट में कुछ लाख से ही पीछे रह गयी।

स्त्री के आगे बढ़ने की रफ़्तार सोनू के टीटू की स्वीटी और राज़ी से भी बेहतर है। इन फ़िल्मों ने पहले हफ़्ते में क्रमश: ₹45.94 करोड़ और ₹56.94 करोड़ जमा किये थे। सोनू के टीटू की स्वीटी से तो पहले ही स्त्री आगे निकल चुकी है, इस हफ़्ते में राज़ी को भी पार कर जाएगी।इस मंझले बजट की फ़िल्म को बनाने में तक़रीबन ₹20 करोड़ निर्माताओं ने ख़र्च किये हैं, जिसमें प्रोडक्शन और प्रचार की लागत शामिल है। निर्माण और प्रचार पर ख़र्च की गयी रक़म निर्माताओं ने म्यूज़िक, सेटेलाइट और दूसरे अधिकार बेचकर वसूल कर ली है। टिकट विंडो से अब जो भी आमदनी होगी वो निर्माताओं के लिए अतिरिक्त कमाई है। ‘स्त्री’ में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बैनर्जी मुख्य भूमिकाओं में हैं। अपनी दमदार अदाकारी से बॉलीवुड में भरोसेमंद एक्टर बनते जा रहे राजकुमार की स्थिति को ‘स्त्री’ और मज़बूत करेगी। अगर हाल में रिलीज़ हुई राजकुमार अभिनीत (मुख्य भूमिका व सहायक भूमिका) कुछ फ़िल्मों को देखें तो यह उनका सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग वीकेंड है। वहीं श्रद्धा कपूर के लिए ‘स्त्री’ लकी साबित हुई है।

‘स्त्री’ इस साल की उन फ़िल्मों में शामिल हो गयी है, जो नॉन हॉलीडे पर रिलीज़ हुई हैं और शानदार कमाई की है। इनमें अभी तक ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’, ‘संजू’ और ‘राज़ी’ शामिल हैं, जो किसी नॉन हॉलीडे पर रिलीज़ हुईं। संजू ने ₹341 करोड़ का कलेक्शन किया, तो राज़ी और सोनू के टीटू की स्वीटी ₹100 करोड़ के पार रही हैं। 2017 में आयी ‘बाहुबली 2- द कंक्लूज़न’ भी नॉन हॉलीडे (29 अप्रैल) पर आयी थी और ₹511 करोड़ का कलेक्शन किया था।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button