Breaking Newsजोधपुर

स्पार्टन क्रिकेट एकेडमी बनी जोधपुर मेवाड़ कप चैम्पियन

कप्तान रवि बिश्नोई बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

जोधपुर। उदयपुर में आयोजित मेवाड़ कप मे स्पार्टन क्रिकेट एकेडमी ने फाइनल में जीआर क्रिकेट एकेडमी जयपुर को 15 रन से मात दी। स्पार्टन क्रिकेट एकेडमी के निदेशक एवं मुख्य कोच प्रद्युत सिंह एवं शाहरुख पठान ने बताया कि मेवाड़ कप में भाग ले रही सभी टीमों में कई आईपीएल खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया। यह टूर्नामेंट इस तरीके का पहला टूर्नामेंट है, जिसमें कई आईपीएल प्लेयर ने शिरकत की एवं आज तक का सबसे शानदार आयोजन रहा। स्पार्टन क्रिकेट एकेडमी की तरफ से इंडिया अंडर-19 टीम के कप्तान एवं आईपीएल प्लेयर प्रियम गर्ग व हरप्रीत बरार एवं शिवम शर्मा, ध्रुव जुरेल ने भाग लिया। इस टूर्नामेंट को स्पार्टन क्रिकेट एकेडमी ने रवि बिश्नोई की कप्तानी में मेवाड़ कप अपने नाम किया।
आमीन खान ने बताया कि फाइनल मुकाबले में स्पार्टन क्रिकेट एकेडमी जोधपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। स्पार्टन क्रिकेट एकेडमी के ओपनिंग बल्लेबाज रवि बिश्नोई कप्तान एवं ध्रुव जुरेल जल्दी पवेलियन लौट गए। उसके बाद आये बल्लेबाज भानू पनियाने मुश्किल परिस्थिति में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को  मजबूती प्रदान की। भानु पनिया की इस धमाकेदार पारी में 63 गेंदों में 10 चैकों एवं चार छक्कों की मदद से 99 रन की बदौलत टीम को विनिंग स्कोर तक पहुंचाया। शाहबाज खान ने 29 रन एवं शोएब खान ने 26 रनों का योगदान दिया। जीआर क्रिकेट एकेडमी की तरफ से गेंदबाज में लखन भारती ने 4 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट एवं महेंद्र ने दो विकेट हासिल किये।
स्पार्टन क्रिकेट एकेडमी जोधपुर के 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीआर क्रिकेट एकेडमी जयपुर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। स्पार्टन क्रिकेट एकेडमी की तरफ से कप्तान रवि बिश्नोई ने अहम भूमिका निभाते हुए 4 ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट हासिल किए एवं शिवम शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में मात्र 15 रन देकर एक विकेट लिया। अंतिम ओवरों में अजय धारनिया ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और 2 विकेट अपने नाम किये।
फाइनल मैच का मैन ऑफ द मैच पुरस्कार भानु पनिया को दिया गया एवं टूर्नामेंट में अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत कप्तान रवि बिश्नोई ने मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया।

Related Articles

Back to top button