देश-विदेश

सोमालिया: राजधानी मोगादिशु में आत्मघाती विस्फोट, 6 लोगों की मौत

मोगादिशू (एएनआइ)। सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में रविवार को एक आत्मघाती कार बम धमाके में 6 लोगों की जान चली गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए। इस्लामिक आतंकी संगठन अल शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, बम धमाके के निशाने पर सरकारी कार्यालय थे। सरकारी प्रवक्ता सलाह हुसैन उमर ने बताया कि मोगादिशू शहर में एक कार सरकारी कार्यालय की ओर बढ़ रही थी। इसी दौरान कार को रोकने के लिए कुछ जवान आगे आए, लेकिन कार नहीं रुकी और वह बैरीकैड से टकरा गई। तभी जोरदार धमाका हुआ।

प्रत्यक्षदशियों ने बताया कि विस्फोट से इमारत को गहरा नुकसान हुआ। प्रत्यक्षदर्शी अब्दुकादिर दहीर ने बताया, ‘विस्फोट बहुत भीषण था, इससे एक स्कूल और एक मस्जिद सहित कई नजदीकी इमारतें बुरी तरह प्रभावित हुईं।’ आतंकी संगठन ने एक वेबसाइट पर संक्षिप्त बयान में हमले का दावा किया। इसमें बताया गया, ‘मुजाहिदीन ने प्रशासन मुख्यालय पर हमला किया। विस्फोटकों से लदे वाहन का इस्तेमाल किया गया, जिसमें लोग हताहत हुए।’

गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में सोमालिया में सबसे भयावह आतंकी हमला हुआ था। मोगादिशु में एक ट्रक बम विस्फोट में 500 से अधिक लोग मारे गए थे। सोमालिया दुनिया के सबसे अशांत देशों में है। यहां आतंकी घटनाओं में हर साल दर्जनों लोगों की जानें जाती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button