Breaking Newsजोधपुर

सिल्वर ग्रुप ने 58 फीट लम्बी तोप के निर्माता रफीक कारवां का किया सम्मान

सिल्वर ग्रुप जोधपुर के तत्वावधान में विश्व की सबसे लम्बी 58 फीट की तोप बनाने का दावा

जोधपुर। सिल्वर ग्रुप जोधपुर के तत्वावधान में विश्व की सबसे लम्बी 58 फीट की तोप बनाने का दावा करने वाले कारवां एन्टरप्राईजेज के डायेरक्टर मोहम्मद रफीक कारवां व उनकी टीम का साफा व गुलदस्ता भेंटकर सम्मान किया गया।

https://sancharsarthi.com

सिल्वर ग्रुप की अध्यक्ष अर्शी नाज ने बताया कि रफीक कारवां ने तीन माह के अथक प्रयासों से स्क्रैप की सहायता से 58 फीट लम्बी तोप का निर्माण किया। जिसका वजन करीब 4250 किलो व जिसकी लागत करीब 15 लाख आई है। इतनी बड़ी तोप का निर्माण करना जोधपुर के लिए यह बहुत ही गर्व की बात है। इसी हौंसले को देखते सिल्वर ग्रुप टीम ने मोहम्मद रफीक कारवां, फिरोज खान,असलम शाह, शहजाद अली व उनकी पूरी टीम का साफा व गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित कर उनकी हौंसला अफजाई की गई।

इस अवसर पर सिल्वर ग्रुप के संरक्षक व समाजसेवी मोहम्मद साजिद खान ने कहा कि हमें गर्व है कि रफीक कारवां अपने पिता की विरासत को जिंदा रखे हुए है। रफीक कारवां अपने पिता के कबाड़ के जुगाड़ से कुछ विशेष बनाने के सपने को पूरा कर जोधपुर का नाम रोशन कर रहे है। इस दौरान सिल्वर ग्रुप टीम के मोहम्मद शाकिर, मोहम्मद शकील, वकील अहमद, सरफराज खान, सिकन्दर खान, अब्दुल खालिद, अर्शी नाज, मोहम्मद समीर, गुलाम मोहम्मद, शम्मी उल्लाह खान मौजूद रहे।

सिल्वर ग्रुप सिल्वर ग्रुप

Related Articles

Back to top button