Technologyटेक्नालॉजी

व्हाट्एसेप में मिलने वाले हैं एनिमेटेड स्टिकर्स, नए 3D इमोजी जोड़े जा सकते हैं

व्हाट्सऐप जल्द ही अपने एक फीचर में बड़ा बदलाव करने वाला है. WAbetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉयड स्मार्टफोन के पुराने वॉट्सऐप स्टिकर्स को एक नया मेकओवर दिया जाएगा. जल्द ही वॉट्सऐप Doodle Drawer से इमोजी के स्टिकर्स हटाएगा और यहां कुछ नए 3D इमोजी जोड़े जा सकते हैं.

फिलहाल वॉट्सऐप इस फीचर को इंप्रूव करने परा काम कर रहा है और ये अभी डेवेलपमेंट में है. अभी ये साफ नहीं है कि ये फीचर कब आम यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. इतना ही नहीं वॉट्सऐप इस तरह के कई दूसरे फीचर्स पर भी काम कर रहा है.

व्हाट्सऐप के आने वाले फीचर्स में से एक एनिमेटेड स्टिकर्स शामिल है. WAbetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप Doodle UI फिलहाल व्हाट्सऐप के वर्जन 2.19.106 बीटा वर्जन में है. वॉट्सऐप आने वाले समय में मौजूदा इमोजी स्टिकर्स को हटा कर ऑफिशियल इमोजी से रिप्लेस किया जाएगा.

व्हाट्सऐप से जुड़ी दूसरी खबर की बात करें तो यूजर्स की प्राइवेसी के लिए कंपनी स्क्रीनशॉट ब्लॉक का फीचर देने की तैयारी में है. इस फीचर के तहत आफ किसी को अपने चैट का स्क्रीनशॉट लेने से ब्लॉक कर सकते हैं. न आप उस चैट की स्क्रीनशॉट ले सकेंगे न जिसके साथ आप चैट कर रहे हैं वो आपके मैसेज की स्क्रीनशॉट ले सकेगा. रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर अभी टेस्टिंग में है और कुछ समय बाद इसे बीटा वर्जन में दिया जाएगा. अब ये साफ नहीं है कि ये फीचर पहले आईफोन में आएगा या एंड्रॉयड में. प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिए वॉट्सऐप ने बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन का फीचर पहले आईफोन में दिया है. अब बताया जा रहा है कि ऐसा ही फीचर एंड्रॉयड के लिए भी लाया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button