Breaking Newsजोधपुर

राजस्थान के पहले आरपीएल की लॉन्चिंग 27 को जोधपुर में

कमेटियों का गठन, ब्रॉडकास्टिंग और टिकट दरों पर निर्णय बाकी

जोधपुर। राजस्थान में पहली बार आयोजित किए जा रहे राजस्थान प्रीमियर लीग की लॉन्चिंग 27 अगस्त को जोधपुर में होगी। इसके लिए आरसीए के पदाधिकारी और जोधपुर जिला क्रिकेट संघ की कमेटियों का गठन कर दिया गया है। इसी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए आरसीए के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में एक बैठक ली।

http://sancharsarthi.com
वैभव ने मीडिया से बातचीत में बताया कि ब्रॉडकास्टिंग इश्यू के कारण ही इसकी लॉन्चिंग डेट को आगे बढ़ाया गया था। जल्द ही यह भी निर्णय हो जाएगा कि ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर कौन होगा। इसके बाद ही टिकट की दरें और अन्य कमर्शियल एंगल पर विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस आयोजन के सफल क्रियान्वयन के लिए आरसीए के अनुभवी लोगों की मदद ली जा रही है। साथ ही जोधपुर की जो नई कार्यकारिणी क्रिकेट संघ की बनी है उसके उत्साह को देखते हुए कई संयुक्त कमेटियां भी बनाई गई है। जोधपुर का बरकतुल्लाह खान स्टेडियम पिछले साल ही जोधपुर विकास प्राधिकरण ने तैयार करवाया था।

इसके बाद जेडीए और आरसीए के बीच एमओयू हुआ। आरसीए की ओर से यहां सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग लीजेंड क्रिकेट लीग के अलावा रणजी के मैच करवाए हैं। अब एक बार फिर से यहां राजस्थान प्रीमियर लीग की लॉन्चिंग करवाई जा रही है। वैभव ने बताया कि सभी पदाधिकारी की इच्छा थी कि बरकतउल्ला स्टेडियम को जिस तरह से तैयार किया गया है उसे हिसाब से आरपीएल की ओपनिंग सेरिमनी जोधपुर में ही करवाई जानी चाहिए। साथ ही इस टूर्नामेंट का समापन समारोह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा।

http://sancharsarthi.com
बता दे कि अंतर्राष्ट्रीय स्टैंडर्ड पर तैयार किए गए जोधपुर के इस स्टेडियम में अभी तक इंटरनेशनल मैच और आईपीएल के मैच करवाना सपना बना हुआ है। इसी साल आईपीएल का जो सीजन पूरा हुआ उसमें जोधपुर को एक या दो मैच मिलने की उम्मीद थी। लेकिन यह उम्मीद पूरी नहीं हो सकी।

Related Articles

Back to top button