Technologyटेक्नालॉजी

पॉपुलर अल्टो 800 का प्रोडक्शन मारुति ने बंद किया 

मारुति Alto 800 का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया है. मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार के लिए Alto 800 का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला किया है. हालांकि कार की बिक्री स्टॉक खाली होने तक जारी रहेगी. भारत में Alto 800 बेस्ट सेलिंग एंट्री-लेवल हैचबैक में से एक रही है. इस कार को भारत में सबसे पहले सन 2000 में उतारा गया था. हालांकि एक्सपोर्ट के लिए इसका प्रोडक्शन भारत में 1994 से हो रहा था.

समय-समय पर इस कार को अपडेट किया जाता रहा है और इसमें नए फीचर्स दिए जाते रहे हैं. लेकिन अपकमिंग क्रैश टेस्ट नॉर्म्स और 2020 एमिशन नॉर्म्स के चलते मारुति ने 800cc इंजन वाले सारे मॉडल्स को बंद करने का फैसला किया है. इसमें Maruti Omni भी शामिल है. फिलहाल कंपनी भारतीय बाजार के लिए एक नेक्स्ट-जनरेशन Alto मॉडल पर काम कर रहा है.

नई Maruti Alto ना सिर्फ अपकमिंग क्रैश टेस्ट नॉर्म्स के हिसाब से तैयार की जा रही है बल्कि इसमें वो नए फीचर्स भी दिए जाएंगे, जो हालिया मारुति सुजुकी मॉडल्स में दिए गए हैं. नई मारुति Alto, 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए फ्यूचर एस-कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है. इसमें प्रतिद्वंदी Renault Kwid की तरह SUV वाला लुक देखने को मिलेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button