देश-विदेशराजस्थान

टि्वटर वार में बीजेपी कांग्रेस पर भारी, लेकिन दौसा में प्रत्याशी घोषित करने में देरी

लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया का जमकर उपयोग किया जा रहा है. टि्वटर वार में बीजेपी कांग्रेस पर भारी पड़ रही है. 64 फीसदी युवाओं वाले प्रदेश राजस्थान में युवा प्रत्याशियों की संख्या बेहद कम है. कोख के कातिल को झुंझुनूं पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर घोषित कर दिया है. इस तरह का यह प्रदेश का दूसरा मामला है. जोधपुर में दो गुटों में पथराव के बाद उपद्रव हो गया और इसमें तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. दूसरे चरण के लिए नामांकन में पांच दिन शेष बचे हैं और बीजेपी ने अभी तक दौसा सीट पर अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. जयपुर से प्रकाशित होने वाले दैनिक समाचार-पत्रों में रविवार के अंक में प्रदेश की ये तमाम सुर्खियां छाई हुई हैं.

दैनिक भास्कर ने आज के अपने अंक में चुनाव में पार्टियों की ओर से सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर खबर प्रकाशित करते हुए बताया है कि इसमें बीजेपी कांग्रेस से आगे है. खासकर टि्वटर पर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर हो रही है. अखबार ने प्रदेश में प्रथम फेज में होने वाले चुनाव में खड़े प्रत्याशियों की आयु का विश्लेषण करते हुए बताया है कि इसमें युवाओं की संख्या महज 20 फीसदी है. झुंझुनूं पुलिस ने नवीं पास कथित डॉक्टर रवि सिंह को हिस्ट्रीशीटर घोषित किया है. वह कोख में अब तक करीब दस हजार बेटियों की हत्या कर चुका है.

राजस्थान पत्रिका ने अपने एक प्रमुख समाचार में दौसा लोकसभा सीट का जिक्र करते हुए कहा है कि दूसरे चरण के नामांकन में अब केवल पांच दिन शेष बचे हैं और बीजेपी अभी तक वहां अपना प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है. अखबार ने एक अन्य खबर में बताया है कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के करीब पूर्व विधायक सगीर खान ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया है. अखबार ने जोधपुर में हुए उपद्रव की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए बताया है कि वहां शोभायात्रा के दौरान हंगामा हो गया. उपद्रवियों ने तीन बाइक को फूंक डाला. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

अंग्रेजी समाचार-पत्र HINDUSTAN TIMES ने पूर्व मंत्री बीजेपी नेता अरुण चतुर्वेदी के उस बयान को प्रमुखता दी है जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि प्रदेश जलसकंट से जूझ रहा है और कांग्रेस सीएम पुत्र वैभव गहलोत को लेकर चिंतित हो रही है. वहीं अखबार ने सोशल मीडिया ट्रेंड्स पर प्रकाशित अपनी खबर में बताया है कि गूगल के ट्रेंड के अनुसार एनडीए के नागौर उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल प्रदेश में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले प्रत्याशी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button