खेल दर्शन

KKR को ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पर पूरा भरोसा

कोलकाता नाइटराइडर्स ने शुक्रवार को आंद्रे रसेल (13 गेंदों में नाबाद 48 रन) की तूफानी पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को रोमांचक मैच में उसके घर में पांच विकेट से मात दी। रसेल ने अपनी पारी के दौरान एक चौका जमाया जबकि सात छक्‍के जड़े। उन्‍होंने केकेआर के हाथ से फिसल रही बाजी को पलटा और जीत दिलाई। यह आरसीबी की लगातार पांचवीं हार रही। आरसीबी ने एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 205 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने पांच गेंद शेष रहते ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया। आंद्रे रसेल को विस्‍फोटक पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया।

रसेल की पारी से कप्‍तान दिनेश कार्तिक भी काफी प्रभावित हुए। उन्‍होंने मैच के बाद कहा कि रसेल की इस तरह की पारी को शब्‍दों में बयां नहीं किया जा सकता। कार्तिक ने साथ ही कहा कि केकेआर की पूरी टीम को रसेल पर बतौर खिलाड़ी विश्‍वास है और उन्‍हें इस तरह का माहौल देना है ताकि वो खुद को अभिव्‍यक्‍त कर सके और अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करे।

मैच के बाद कार्तिक ने कहा, ‘इस तरह की पारी के बारे में आप ज्‍यादा बात नहीं करते। हमें उन पर एक खिलाड़ी के रूप में पूरा भरोसा है। उन्‍हें ऐसा माहौल देना जरूरी है जहां वो खुश हो और इस तरह का प्रदर्शन करें। जी हां, स्पिनर्स के खिलाफ शॉट्स जमाना आसान नहीं था क्‍योंकि गेंद पर ग्रिप अच्‍छी बन रही थी, लेकिन तेज गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से प्रहार कर सकते थे। मुझे लगता है कि रसेल ने जितनी अच्‍छी पारी खेली, अब समय आ गया है कि हमारे गेंदबाज अच्‍छा प्रदर्शन करके बल्‍लेबाजों की मदद करें।’

इसके साथ ही कार्तिक ने ओपनर क्रिस लिन की भी तारीफ की, जिन्‍होंने 31 गेंदों में 43 रन बनाए। लिन ने इस दौरान चार चौके और दो छक्‍के जमाए। केकेआर के कप्‍तान ने कहा कि लिन को जिम्‍मेदारी लेते देखना अच्‍छा लगा और उन्‍होंने आरसीबी के खिलाफ अच्‍छी पारी खेली। बकौल कार्तिक, ‘लिन को इस तरह बल्‍लेबाजी करते देखने में आनंद आया। उन्‍होंने जिम्‍मेदारी निभाते हुए बल्‍लेबाजी की।’

बहरहाल, कोलकाता नाइटराइडर्स की यह चार मैचों में तीसरी जीत रही और वह अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गया है। वहीं विराट कोहली की आरसीबी का जीत का इंतजार बरकरार है। वह लगातार पांच मैच गंवाकर अंक तालिका में अंतिम स्‍थान पर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button